JA Teline V - шаблон joomla Форекс

1 दिसंबर से बंद होगी रिलायंस कम्यूनिकेशन की वॉइस कॉल सर्विस

Business
Typography

नई दिल्ली। रिलायंस कम्युनिकेशन 1 दिसंबर से वॉइस कॉल सर्विस को बंद कर देगी। यह जानकारी आज टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई की ओर से दी गई। ट्राई के मुताबिक, नेटवर्क के कस्टमर 31 दिसंबर तक दूसरे नेटवर्क पर जा सकते हैं। आर कॉम पर 44 हजार करोड़ का कर्ज है।

ट्राई को बताया कि वह 8 टेलिकॉम सर्किल में अपनी 2जी और 4जी सर्विस देता है। ये 8 टेलिकॉम सर्किल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, हरियाणा, यूपी ईस्ट एंड वेस्ट और केरल हैं। कंपनी ने ट्राई को जानकारी दी कि कंपनी सिस्तेमा श्याम टेलीसर्विसेज के सीडीएमए नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है ताकि, कंपनी दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता में 4जी सर्विस उपलब्ध करा सके। Image result for 1 दिसंबर से बंद होगी रिलायंस कम्यूनिकेशन की वॉइस कॉल सर्विस

कस्टमर्स को दी गई है जानकारी

ट्राई के मुताबिक आरकॉम ने अपने कस्टमर्स को वॉइस कॉल बंद करने से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां दी हैं। ट्राई ने आरकॉम को अपने कस्टमर्स के किसी भी पोर्टेबिलटी रिक्वेस्ट को खारिज नहीं करने का आदेश दिया है और सभी टेलिकॉम ऑपरेटरों को 31 दिसंबर 2017 तक आरकॉम कस्टमर्स के रिक्वेस्ट को स्वीकार करने के लिए कहा है। 

भारी कर्ज के दबाव में है कंपनी

कंपनी के अनुसार, वह कर्ज में कमी लाने के लिए भी योजना पर काम कर रही है। कंपनी की टॉवर बिजनेस और रियल एस्टेट बिजनेस का कुछ हिस्सा बेचकर पैसे जुटाने की योजना है। इसके अलावा स्पेक्ट्रम ऑप्टिमाइजेशन से कुछ पैसा बचाने का भी टारगेट था। इस तरह कंपनी 25 हजार करोड़ रुपए जुटाना चाहती है, जिससे कंपनी का कर्ज कम किया जाएगा। हालांकि, एयरसेल डील रद्द होने से उसकी कर्ज घटाने की प्लॉनिंग मुश्किल में फंसती दिख रही है।

आर-काॅम को लगातार तीसरी तिमाही में घाटा 

आर-काॅम को जून क्वार्टर के दौरान 1,210 करोड़ रुपए का कंसॉलिडेटेड लॉस हुआ, जबकि जून, 2016 में समाप्त क्वार्टर के दौरान उसे 90 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था। यह लगातार तीसरा क्वार्टर है, जब आरकॉम ने घाटा हुआ है।