JA Teline V - шаблон joomla Форекс

लखनऊ। भोजन में स्वाद बढ़ाने के अलावा अजवाइन खाने से सेहत की कई प्रॉब्लम दूर हो जाती है लेकिन आज रोजाना इसके पानी के सेवन से आप कई बीमारियों से बचे रह सकते है। आयुर्वेद गुणों से भरपूर अजवाइन को उबाल कर खाली पेट पीने से कई बीमारियां दूर रहती है। आइए जानते है रोजाना खानी पेट इसका पानी पीने से क्या-क्या फायदे होते है।

लखनऊ। अपने आहार में कुछ खाद्य पदार्थों को शामिल करके कोई भी मानसिक फिटनेस को बढ़ावा दे सकता हैं, आइए जानें वह कौन से खाद्य पदार्थ हैं।

लखनऊ। नीम की प्रयोग आयुर्वेदिक औषधि के रूप में किया जाता है। नीम के बीज से निकाला हुआ तेल हमारे कई काम आ सकता है। नीम के तेल में बहुत सारे औषधीय गुण छुपे हुए हैं। यह तेल बेहद ही सुगंध वाला होता है। ये सेहत और सौंदर्य दोनों के लिए फायदेमंद होता है। इसके अलावा यह कई बीमारियों के लिए भी कारगर होता है।

नई दिल्ली। देश भर में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिस तरह से डेंगू से हो रही मौतों ने दहशत फैलाई है इसको देखते हुए इससे जुड़ी भ्रांतियों और तथ्यों के बारे में भी जागरूकता फैलाना बेहद जरुरी है कुछ खास भ्रांतियों को दूर करते हुए आईएमए के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. के.के. अग्रवाल ने बताया, डेंगू के मामले अगले एक महीने तक आते रहेंगे और इसको लेकर दहशत और अव्यवस्था फैलाने की बजाए हमें इसकी रोकथाम के बारे में जागरूकता फैलाने और इसके रोकने के तरीकों के लिए सही समय पर कदम उठाने चाहिए।

More Articles...