JA Teline V - шаблон joomla Форекс

Top Stories

लखनऊ। आज कार्तिक अमावस्या पर दीपावली पर्व मनाया जाएगा। दीपावली पर शुभ लाभ के रूप में गणपती, धन के रूप में महालक्ष्मी तिजोरी व जेवरात के रूप में कुबेर, वहीं खातों के रूप में सरस्वती, स्याही के रूप में काली के पूजन का विशेष विधान है। ब्रह्मपुराण के अनुसार, कार्तिक अमावस्या की अर्धरात्रि महालक्ष्मी स्वयं भूलोक पर आकर प्रत्येक सद्गृहस्थ के घर में विचरण करती हैं।

लखनऊ। धन का मतलब समृद्धि और तेरस का मतलब तेरह, यानी धन को तेरह गुणा करना........आज धनतेरस के अवसर पर आप सर्वार्थ सिद्धि के साथ धन लाभ योग के साथ सुबह सात बजे से शाम सात बजे के बाद तक जी भर कर खरीददारी कीजिये धनतेरस कार्तिककृष्ण पक्ष त्रयोदशी को दोनों योग का एक साथ मिलन हो रहा है, इस कारण आपके लिए खरीददारी का शुभ समय लगातार दिन भर है।

लखनऊ। धनतेरस पर खरीदारी करने की परंपरा और मान्यता दोनों हैं। सदियों से ये रीत चली आ रही है। देवी लक्ष्मी की तरह ही भगवान धनवंतरि भी सागर मंथन से उत्पन्न हुए हैं। धनवंतरि जब प्रकट हुए थे तो उनके हाथ में अमृत से भरा कलश था। इसलिए ही इस अवसर पर बर्तन खरीदने की परम्परा है। धनतेरस के दिन सोने और चांदी के बर्तन, सिक्के और आभूषण खरीदने की परम्परा रही है।

लखनऊ। आज से मां दुर्गा को समर्पित नवरात्रि का शुभारंभ हो रहा है। नवरात्रि में मां जगत जननी को प्रसन्न करने के लिए अधिकतर लोग पूरे 9 दिनों के लिए उपवास करते हैं, जबकि कुछ लोग डांडिया उत्सव की रातों के दौरान स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी लेते हैं।

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.