JA Teline V - шаблон joomla Форекс

Top Stories

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में चीन की सीमा तक पहुंचने के लिए केंद्रीय रक्षा और गृह मंत्रालय के अधिकारी बड़ी-बड़ी सुरंगें तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं। सीमाई क्षेत्रों में सड़क बनाने वाले संगठन सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को तवांग में दो लेन वाले एक सुरंग के निर्माण का काम सौंपा गया है।

हिसार। कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है इस हमले के विरोध में हिसार में बजरंग दल ने विरोध प्रदर्शन किया बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद का पुतला भी जलाया लेकिन देखते ही देखते उनका प्रदर्शन हिंसक हो गया।

नई दिल्ली। सोमवार रात जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई है और 19 से ज्यादा घायल हो गए हैं। कश्मीर के आईजी, मुनीर खान ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की साजिश लश्कर ए तैयबा ने रची है। अटैक का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है।

मोसुल। आतंकी संगठन आइएस अपनी राजधानी मोसुल को हार गया है अब वहां इराकी झंडा लहरा रहा है। आईएस के आतंकी अब मोसुल छोड़कर भाग रहे हैं या जान बचाने के लिए छिप रहे हैं। इनमें से कुछ तो टिगरिस नदी में कूद कर जान बचाने की कोशिश कर रहे थे, इनमें से 30 आतंकियों को इराकी सेना ने मार गिराया और कुछ को पानी से निकालकर बंदी बना लिया।

जम्मू। पाकिस्तान ने जम्मू्-कश्मीार के पुंछ सेक्टेर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। एलओसी पर पाक सेना की तरफ से फायरिंग की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग में 2 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है।

इजराइल। पीएम मोदी का मंगलवार को इजराइल में भव्य स्वागत हुआ अपनी यात्रा के दौरान आज वह साल 2008 में मुंबई में हुए 26/11 हमले के पीड़ित मोशे से मुलाकात कर सकते हैं मुंबई में हुए आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों जख्मी हुए थे, तब मोशे उस समय 2 साल का था।

रियाद। मक्का की पवित्र मस्जिद पर हुए एक आत्मघाती आतंकी हमले को नाकाम किया गया है। सऊदी अरब के आंतरिक मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि सुरक्षाबलों ने मक्का मस्जिद पर आंतकवादी हमले की एक योजना असफल कर दी है। इस दौरान 11 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में 5 सुरक्षाकर्मी और 6 विदेशी यात्री शामिल है।

लंदन। सोमवार को उत्तरी लंदन में एक और हादसा हुआ है। एक कार चालक ने कुछ पैदल यात्रियों को कुचल डाला। बताया जा रहा है कि इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि वाहन के ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली। लंदन में एक 27 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई है पश्चिमी लंदन की लातिमार रोड पर मौजूद इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है नीचे से ऊपर तक पूरी इमारत जल रही है। यह इतनी भयावह है कि इमारत के ढहने की आशंका भी है मौके पर फायर ब्रिगेड की 40 दमकल गाड़ियां और 200 दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं घटना की डिटेल नहीं मिली है।

मनीला। फिलीपींस की राजधानी मनीला के एक होटल में हुई गोलीबारी के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है गुरुवार शाम होटल में हुई गोलीबारी में करीब 34 लोगों के मारे जाने की खबर है।

मैड्रिड। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार देशों की अपनी छह दिवसीय यात्रा के बाद मैड्रिड पहुंच गए है पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है। आतंकवाद से कोई भी देश अछूता नहीं है उन्होंने कहा कि भारत-स्पेन के बीच रिश्ते को मजबूत बनाएंगे भारत न्यू इंडिया के संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा।

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद के मध्य हिस्से में आईसक्रीम की एक दुकान के बाहर हुए कार बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई साथ ही अन्य 22 लोग घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है इराकी अधिकारियों का कहना है कि पार्किंग में खड़ी कार में विस्फोट हुआ अधिकारियों ने कल नाम जाहिर न करने की शर्त पर यह जानकारी दी।

ubZ fnYyhA vesfjdk esa lkr eqfLye ns'kksa ds ços'k ij çfrca/k yxkus ds QSlys ij jk"Vªifr MksukYM Vªai dks pkjksa rjQ ls vkykspuk dk f'kdkj gksuk iM+ jgkA pkSrjQk ls fey jgh bl vkykspuk ds ckn MksukYM Vªai us lkQ dj fn;k fd ;s cSu eqfLyeksa ds ços'k ij ugha gSA

o‚f'kaxVuA vejhdk us Hkkjr dks 2017 ds nqfu;k ds vkB 'kfä'kkyh ns'kksa dh lwph esa NBs LFkku ij j[kk gSA bl lwph esa phu vkSj tkiku dks la;qä rkSj ij nwljk LFkku feyk gSA blds vykok :l ¼pkSFks½ vkSj teZuh ¼ikaposa½ Hkkjr ls vkxs jgs gSaA

oysVkA 'kqØokj dks nf{k.k&if'pe yhfc;k ds lck ls Hkkjrh; le; ds vuqlkj nksigj ckn 1-40 cts f=iksyh ds fy, mM+ku Hkjh FkhA

ubZ fnYyhA jk"Vªh; tkap ,tsalh us iBkudksV geys esa u, [kqykls lkeus vk, gSaA blds eqrkfcd geys dk dksM ^fudkg^ Fkk tcfd ikfdLrku ls vk, vkrafd;ksa ds fy, ^ckjkrh^ dksM ckrphr esa bLrseky gqvkA