JA Teline V - шаблон joomla Форекс

Top Political Stories

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को उम्मीवारों की पहली लिस्ट जारी की। लेकिन ये लिस्ट जारी होते ही पार्टी में कई लोग नाराज हो गए हैं। कई नेता टिकट न मिलने से बेहद खफा हो गए हैं क्योंकि गुजरात चुनाव अपने चरम पर हैं। ऐसे में पार्टियों में गठबंधन, सहयोग और जोड़-तोड़ के बीच उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा की जा रही है।

अहमदाबाद। गुजरात में टिकट बंटवारे को लेकर गुरुवार को गांधी नगर में बीजेपी की बैठक देर रात तीन घंटे तक चली इस बैठक में फैसला लिया गया कि बीजेपी नो रिपीट पॉलिसी को कड़ाई से लागू करने की तैयारी में है इसमें बीजेपी 35 से 40 फीसदी मौजूदा विधायकों का टिकट काटने का अंदेशा है।

सूरत। गुजरात चुनावों में टिकटों के बंटवारे पर घमासान शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सूरत में कांग्रेस को चेतावनी देते हुए ऐसे बैनर लगाए गए है जिनमें कहा गया है कि यदि गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट आवंटन के दौरान मुस्लिम समुदाय की अनदेखी की गई तो मुस्लिमों के वोट पार्टी को नहीं मिलेंगे।

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव से ठीक पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल का अश्लील वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद राज्य की राजनीति गरमा गई है। वीडियो सामने आने के बाद जहां हार्दिक पटेल ने इसे बदनाम करने की साजिश बताया है वहीं खबरों के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले का जिक्र किए बगैर भाजपा पर निशाना साधा है।

दिल्ली। जहरीले स्मॉग और प्रदूषण पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़े ही शायराना अंदाज में पीएम नरेंद्र मोदी की चुटकी ली है। राहुल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला है। दरअसल पिछले सप्ताह से ही दिल्ली-एनसीआर में धुंध से बुरा हाल है। जहरीली धुंध के कारण कई दिनों तक दिल्ली में स्कूल भी बंद रहे थे।

अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से फिर गुजरात के तीन दिन के चुनावी दौरे पर होंगे। इस दौरान राज्य में कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले उत्तरी जिलों में सभाएं और सीधे संवाद के अलावा शक्तिपीठ अंबाजी समेत कई मंदिरों में दर्शन भी करेंगे। राहुल का यह दौरा नवसर्जन गुजरात यात्रा के चैथे फेज के तहत है। बता दें कि राज्य में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

नई दिल्ली। आप सरकार ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल पर ‘लोकतंत्र का मखौल’ बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह या तो निर्वाचित सरकार के फैसले ले रहे हैं या बगैर किसी अधिकार के उन्हें बदल रहे हैं।

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे ही दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 2019 के सेमीफाइनल कहे जा रहे गुजरात चुनावों पर लोकनीति और सीएसडीएस ने ओपिनियिन पोल किया है। पोल में दोनों ही पार्टियां प्रदेश में कहीं मजबूत तो कहीं कमजोर हैं।

गुजरात। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज नोटबंदी, जीएसटी और बुलैट ट्रेन को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सिंह ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी दोनों ही हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बहुत खतरनाक कदम हैं। उन्होंने कहा कि इनकी वजह से हमारे छोटे निवेशकों की कमर टूट गई है।

शिमला। आज कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के पहले चुनावी दौरे पर पहुंचे। एक रैली में राहुल ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, गीता में लिखा है कि कर्म करो, फल की चिंता मत करो। पर मोदी जी ने इसका मतलब निकाला कि फल सब खा जाओ और काम की चिंता मत करो।

कांगड़ा। देवभूमि हिमाचल की धरती पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को दीमक करार दिया और आरोप लगाया कि वह बागियों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के कारण वह कांग्रेस की आंखों के किरकिरी बन गए हैं और वह काला दिवस मनाने जा रही है।

गुजरात। विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी हर दिन नए नए प्लान बना रही है। ऐसे में अब बीजेपी गुजरात में मुस्लिम समुदाय को अपनी तरफ खिचने के लिए लुभाने के प्रयास में जुट गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई से बीजेपी के 500 मुस्लिम कार्यकर्ता गुजरात चुनाव के लिए तैयार किए गए हैं।