JA Teline V - шаблон joomla Форекс

Top Political Stories

नई दिल्ली। बिहार में मचे सियासी घमासान पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए इसका सारा ठीकरा नीतीश कुमार पर फोड़ दिया है उन्होंने नीतीश कुमार पर सीधे हमले करते हुए कहा कि नीतीश ने हम सबको धोखा दिया है।

अयोध्या। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर होंगे। योगी का सीएम बनने के बाद ये दूसरा अयोध्या दौरा है। राम मंदिर आंदोलन के अगुवाई कर रहे रामचंद्र परमहंस की 14वीं पुण्यतिथि में योगी यहां पर हिस्सा लेने जा रहे हैं। योगी के दौरे को देखते हुए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं।

लखनऊ। देश के 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का आज राष्ट्रपति भवन में आखिरी दिन है उनके कार्यकाल का ये आखिरी दिन है शाम साढ़े सात बजे वो राष्ट्र को संबोधित करेंगें नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को पदभार ग्रहण करेंगे। प्रणब मुखर्जी का पांच साल का राष्ट्रपति का कार्यकाल सामान्य रहा प्रणब देश के तेरहवें राष्ट्रपति थे।

नई दिल्ली। कोविंद का मुकाबला विपक्षी उम्मीदवार और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से था दोनों ही नेताओं का संबंध दलित परिवारों से है कोविंद भारत के राष्ट्रपति पद तक पहुंचने वाले दूसरे दलित नेता हैं। इससे पहले केआर नारायणन 1997 से 2002 तक इस पद पर रह चुके हैं लेकिन कोविंद ऐसे पहले राष्ट्रपति होंगे जिनका संबंध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से रहा है।

नई दिल्ली। निर्वाचन अधिकारी एवं लोकसभा महासचिव अनूप मिश्रा के मुताबिक मतगणना पूर्वाह्न 11 बजे शुरू हो चुकी है। सबसे पहले संसद भवन की मतपेटी खोली जाएगी और फिर राज्यों से आई मतपेटियों को वर्णमाला के आधार पर खोला जाएगा। वोटों की गिनती 4 अलग-अलग मेजों पर होगी और 8 चरण की मतगणना होगी। पिछले 2 राष्ट्रपति चुनाव के गवाह रहे चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि आमतौर पर चुनाव परिणाम शाम 5 बजे के आसपास घोषित हो जाते हैं। 

लखनऊ। कैबिनेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विस्तार करने की संभावना है दरअसल, वरिष्ठ मंत्री एम वेंकैया नायडू का उपराष्ट्रपति चुना जाना लगभग तय है जिससे दो महत्वपूर्ण मंत्रालय बगैर कैबिनेट मंत्री के रह जाएंगे पहले से ही दो अहम मंत्रालयों रक्षा और पर्यावरण में कोई पूर्णकालिक मंत्री नहीं हैं।

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने बड़ा निशाना साधा है। वादों के पूरा न होने पर संत सभा और हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने सूबे के मुखिया को पीएम मोदी के हाथ की कठपुतली करार दिया है।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति बनने के लिए आडवाणी, जोशी, सुमित्रा महाजन, सुषमा, द्रौपदी मुर्मू, ई. श्रीधरन...और ऐसे ही कई नाम चर्चा में थे लेकिन जो नाम चर्चा में रहे, मोदी उस पर कभी मुहर नहीं लगाते। नवाज को शपथ में बुलाकर, स्मृति ईरानी का विभाग बदलकर, गुजरात में आनंदीबेन और फिर रूपाणी को सीएम बनाकर भी वे ऐसे ही चैंका चुके हैं।

मैनपुरी। भारतीय जनता पार्टी के कभी बेहद करीब रहने के कारण सरकार बना चुकीं बहुजन समाज पार्टी की मुखिया की करीबी अब भतीजे (अखिलेश यादव) के साथ बढ़ रही है। इसका संकेत कल अखिलेश यादव ने मैनपुरी के करहल में दिया है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी तथा उसकी कट्टर दुश्मन मानी जाने वाली बहुजन समाज पार्टी में नजदीकी बढ़ रही है।

तिरुअनंतपुरम। केरल में गाय काटने और बीफ पार्टी करने को लेकर कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर नजर आ रही है केरल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सरेआम गाय काटने का आरोप लगा है, जिसके बाद पुलिस ने रविवार को यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोक के बावजूद आज सहारनपुर के लिए निकल चुके हैं सहारनपुर प्रशासन ने राहुल गांधी को सहारनपुर आने की अनुमति नहीं दी है। सुबह 9 बजे राजबब्बर और गुलाम नबी आजाद उनके आवास पहुंचे सुबह 8 बजे सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे, वहां से वो 9 बजे अपने घर लौटे।

नई दिल्ली। एक तरफ जहां मोदी सरकार तीन साल पूरे होने पर जश्न मना रही है, वहीं कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। भाजपा पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने जश्न के नाम पर 2000 करोड़ रूपए खर्च किए हैं।