JA Teline V - шаблон joomla Форекс

Top Political Stories

रामपुर। सपा के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने बयान दिया है कि पीएम मोदी प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अन्याय कर रहे हैं। आजम ने पीएम नरेंद्र मोदी को बड़ा बादशाह और सीएम योगी आदित्यनाथ को छोटा बादशाह बताया।

नई दिल्ली। तीन तलाक विधेयक को प्रवर समिति के पास भेजने के मुद्दे पर गुरुवार को भी राज्यसभा में गतिरोध बना रहा और विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्रवाई दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी। वहीं आज एक बार फिर से इस पर चर्चा होगी। आज शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है और सरकार के पास भी बिल को पास करवाने का आखिरी मौका भी।

नई दिल्ली। तमाम तरह की अटकलों और विवादों के बीच दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्यसभा उम्मीदवार के लिए तीन नाम लगभग तय कर लिये हैं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल संजय सिंह, नवीन गुप्ता और सुशील गुप्ता को उच्च सदन भेज सकते हैं।

शिमला। हिमाचल के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर आज शपथ लेंगे। उनके शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भाग लेंगे। अभी तक 10 राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ समारोह में भाग लेने की बात कह चुके हैं।

गांधीनगर। गुजरात में लगातार छठी बार चुनाव जीतने वाली भाजपा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज यहां सचिवालय मैदान में होगा जिसमें लंबे समय के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अपने ही दल के एक कथित मिथक को तोड़ते हुए शपथ लेंगे।

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने मंत्रिमंडल के साथ गुरुवार को इस्तीफा दे दिया बुधवार को ओ पी कोहली ने विधानसभा भंग करते हुए नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त कर दिया था। गुजरात के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए आज गांधीनगर में बैठक करेंगे।

मृत्युंजय दीक्षित

नई दिल्ली। लोकसभा और विधनसभा चुनावों में ऐतिहासिक पराजय के गम से लगता है कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव व उनका परिवार अभी तक उबर नहीं पाया है। सपा मुखिया मुलायम सिंह अपने बयानों से काफी निराशावादी व दिग्भ्रमित प्रतीत हो रहे हैं। वह अपने बयानों से न तो समाजवादी लग रहे हैं और नहीं धर्मनिरपेक्षतावादी। सपा मुखिया इस समय अपने बेटे के मोह से पीड़ित तो दिख ही रहे है।

लखनऊ। 8 नवंबर 2016 को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में व्याप्त कालेधन व जाली नोटों के प्रवाह को थामने के लिए 500 व एक हजार के नोट बंद करने का ऐलान कर दिया तो हर कोई नागरिक हैरान व आश्चर्यचकित हो गया था। पीएम मोदी का आजादी के 70 साल बाद किसी भी सरकार के द्वारा लिया गया यह एक ऐतिहासिक निर्णय था।

वैभव गुप्ता

लखनऊ। प्रदेश के निकाय चुनाव में भाजपा ने विपक्षी दलों पर भारी जीत दर्ज करते हुए राज्य सरकार के काम-काज की पहली परीक्षा पास कर ली है। तमाम दावों, वादों और आशंकाओं के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस निकाय चुनाव की जीत के नायक बनकर न केवल उभरे हैं बल्कि आगे की कई और चुनौतियों का सामना करने का हौसला मिल गया है।

संतोष कुमार सिंह

लखनऊ। चार बार प्रदेश की सत्ता में रह चुकी बहुजन समाज पार्टी का लोकसभा चुनाव में खाता तक नहीं खुला। विधानसभा चुनाव में पार्टी सिमट कर रह गई। कद्दावर नेताओं की लगातार विदाई और अंदरखाने चल रहे उठापटक से समर्थकों में बढ़ रही निराशा के बीच शहरी सरकार के चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन ने सबको राहत दी है।

नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजे घोषित हो चुके हैं लेकिन इस दौरान जुबानी जंग के दौरान जो आरोप-प्रत्योप लगाए गए उन पर राजनीति अभी तक गर्माई हुई है। चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बयान दिया जिसको लेकर विपक्ष संसद के शीतकालीन सत्र में लगातार हंगामा कर रहा है।

फिरदौस

लखनऊ। हाल में उत्तरप्रदेश के निकाय चुनाव के दौरान ऐसे मामले सामने आये हैं, जब मतदाताओं ने वोट कांग्रेस को दिया है, लेकिन वह किसी अन्य दल के खाते में गया है। इस मामले में कहा जा रहा है कि मशीन खराब है। माना कि मशीन खराब है, तो फिर सभी वोट किसी विशेष दल के खाते में ही क्यों जा रहे हैं? बहुजन समाज पार्टी इस मामले को लेकर अदालत पहुंच गई है।