JA Teline V - шаблон joomla Форекс

Top Political Stories

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले छह महीनों में दिल्ली को बड़े तोहफे देने वाले है। यह बात नितिन ने बीजेपी के 2 दिन की कार्यकारिणी के दौरान कही। नितिन गडकरी ने कहा कि पीएम मोदी दिल्ली को कई राजमार्गों का उद्घाटन कर ‘बड़ा उपहार’ देंगे।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि हिंदुत्व का मतलब यह नहीं है कि किसी को क्या पहनना या खाना चाहिए, बल्कि दूसरे कैसे हैं उसे स्वीकार करना है। उन्होंने साफ किया कि संघ बीजेपी को नहीं चलाता और बीजेपी संघ को नहीं चलाती। हम स्वतंत्र रहकर एक स्वंयसेवक के तौर पर एक-दूसरे के संपर्क में रहते हैं और विचारों को साझा करते हैं।

नई दिल्ली। नव नियुक्त रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यहां रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। वह देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री हैं। हांलाकि इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी रक्षा मंत्री रह चुकी हैं लेकिन उन्होंने बतौर प्रधानमंत्री रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार अपने पास रखा था।

लखनऊ। प्रधानमंत्री मोदी के लिए उन्हीं का एक मंत्री ने मुसीबत की वजह बन सकता है। अल्फोंस कन्ननथनम रविवार को पर्यटन मंत्री बने थे। तीन दिन में उन्होंने दो बयान दिए हैं, जिसको लेकर भाजपा को जवाब देना मुश्किल हो रहा है। जिस बीफ को लेकर पूरे देश में हंमागा हो चुका है, उसी को लेकर पर्यटन मंत्री ने कहा है कि केरल में लोग बीफ खाते रहेंगे और देश में कोई फूड इमरजेंसी नहीं है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने चीन रवाना होने वाले हैं। इससे पहले वो अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। इस विस्तार के चलते जहां राजीव प्रताप रूडी, फग्गन सिंह कुलस्ते और उमा भारती समेत 6 मंत्रियों के इस्तीफे मांग लिए गए हैं वहीं इनकी जगह नए लोगों को जगह दी जा सकती है।

नई दिल्ली। देश के अलग अलग जगहों पर हिंसा का रूप देखने को मिल रहा है। ऐसे में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया को कवरेज न करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि पंचकूला में हिंसा के दौरान मीडिया पर हुए हमले की शुक्रवार रात निंदा की, लेकिन न्यूज चैनलों को भी नसीहत दे डाली कि वे ‘‘घबराहट, तनाव और अनुचित डर’’ पैदा करने वाली खबरें दिखाने से परहेज करें।

नई दिल्ली। विपक्ष ने सोमवार को देश की ‘समग्र संस्कृति‘ को बचाने के लिए एक समिति के गठन की घोषणा की है समिति में जेडी (यू) के नेता शरद यादव को 14-पक्ष समूह के संयोजक के रूप में शामिल किया गया, जिसमें लेफ्ट और कांग्रेस के नेता भी शामिल हैं।

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी जब जीतकर आई थी, तब उसने ‘अच्छे दिन‘ लाने के लिए पाँच साल माँगे थे तीन साल गुजर गए हैं और सरकार के पास ऐसी कोई चमत्कारिक उपलब्धि नहीं है, जिसे वह पेश कर सके पर बड़ी एंटी इनकंबैंसी भी नहीं है।

लखनऊ। ईद में सड़क पर नमाज पढ़ना अगर जायज है तो कांवड़ियों को यात्रा के दौरान नाचने, गाने और डीजे बजाने पर कैसे पाबंदी लगाई जा सकती है? यह सवाल सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाया। योगी बुधवार को केजीएमयू के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में एक पत्रिका का लोकार्पण करते हुए बोल रहे थे।

नयी दिल्ली। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता केसी त्यागी ने उन खबरों को निराधार बताया है, जिसमें जदयू में विभाजन की बात कही जा रही है अपने आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग में जदयू की मान्यता क्षेत्रीय दल के रूप में है।

नई दिल्ली। बिहार में महागठबंधन टूटने और फिर बीजेपी के साथ सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले से खफा शरद यादव आज से बिहार दौरे पर हैं वह अगले तीन दिनों तक वह सात जिलों में घूम-घूमकर लोगों से संवाद करेंगे।

नई दिल्ली। देश के मशहूर वकील राम जेठमलानी के निशाने पर अब अब उनके ही पूर्व मुवक्किल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आ गए हैं। वित्तमंत्री अरुण जेटली के मानहानि मामले में पैरवी कर रहे जेठमलानी ने केस छोड़ने के बाद केजरीवाल पर एक बड़ा बयान दिया है।