JA Teline V - шаблон joomla Форекс

'ड्रेस' के कारण एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी से घिर गई थीं सानिया, हुआ था एेसा

Sports
Typography

नई दिल्ली। इंडियन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की वजह से चर्चा में हैं। एक चैट शो के दौरान परिणीति ने कहा है कि टेनिस स्टार सानिया मिर्जा चाहती हैं कि जब उन पर बायोपिक बने तो उसमें लीड रोल मुझे ही मिले। इसकी वजह ये है कि सानिया और मेरा चेस्ट पोर्शन एक-सा है।

हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब वो किसी विवाद में फंसी है, इससे पहले भी उनका नाम कई कंट्रोवर्सिस में फंस चुका है। ड्रेस के कारण मुसीबत में फंस गई थीं सानिया...सानिया ने एक इंटरव्यू के दौरान साल 2005 में हुए एक विवाद को खासतौर पर याद करते हुए उससे जुड़ी अपनी कड़वी याद को शेयर किया था। ये घटना सितंबर 2005 की है, जब एक मुस्लिम धर्मगुरू ने सानिया मिर्जा की टेनिस ड्रेस को लेकर उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। उन धर्म गुरू ने कहा था कि इस्लाम में महिलाओं को पब्लिकली स्कर्ट्स, शॉर्ट्स और स्लीवलेस टॉप्स पहनने की मनाही है। उस व्यक्ति ने फिर से इस तरह के कपड़े पहनने पर कथित रूप से सानिया को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी थी। इसके बाद ये खबर कुछ ही घंटो में देश की सबसे बड़ी खबर बन चुकी थी। इस मामले को जानकर सानिया को काफी धक्का लगा था और वे हैरान रह गई थीं।

सानिया की ड्रेस को लेकर उनके खिलाफ ये फतवा सितंबर के पहले हफ्ते में जारी हुआ था। इससे ठीक 15 दिन बाद सनफीस्ट ओपन डब्लयूटी टूर्नामेंट शुरू होने वाला था। टूर्नामेंट को खेलने के लिए सानिया अपनी मां के साथ 15 सितंबर 2005 को कोलकाता के दम-दम एयरपोर्ट पर पहुंची। वे लोग जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर आए सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया। दरअसल ड्रेस कंट्रोवर्सी को लेकर सानिया को मिली धमकी की वजह से वहां उनकी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सानिया जहां जाती सिक्युरिटी उनके साथ रहती। होटल के आसपास भी सानिया की सिक्युरिटी के लिए ढेर सारे सुरक्षाकर्मी तैनात थे। ये सब सानिया के लिए बिल्कुल नया था। इस माहौल में सानिया काफी घबरा गईं। उन्हें अचानक डर लगने लगा जिसके बाद उन्होंने अपने पापा को कॉल करके पूरी बात बताई। उनके पिता उस वक्त अमेरिका टूर से लौटने के बाद आराम कर रहे थे।

सानिया के मुताबिक, मेरा फोन पहुंचते ही वे मेरी छोटी बहन अनम के साथ फ्लाइट पकड़कर कुछ ही घंटो में कोलकाता पहुंच गए। उनके आने के बाद मुझे सुरक्षित लगा, उसके बाद होटल के रूम में हमारी पूरी फैमिली साथ थी। ये इंसीडेंट सानिया के लिए बुरा साबित हुआ। सानिया ने बताया, उस घटना के बाद मैं खेलने की कंडीशन में बिल्कुल नहीं थी। टूर्नामेंट के दूसरे राउंड तक तो मैं पहुंच गई। दूसरे राउंड में मैंने पहला सेट भी जीत लिया, लेकिन मैच हार गई।