JA Teline V - шаблон joomla Форекс

IND vs SL Live: टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा, शिखर धवन 23 रन बनाकर आउट

Cricket
Typography

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर खेला जा रहा है दिल्ली के दंगल में भारतीय खेलप्रेमी फिर से जीत की उम्मीद करेंगे लेकिन वे यह जरूर चाहेंगे कि मैच पहले से ज्यादा रोमांचक हो जीत के फोकस के साथ भारतीय टीम की नजर अगली दक्षिण अफ्रीकी सीरीज पर भी बराबर बनी हुई है।

सीरीज के अंतर्गत कोलकाता में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ समाप्त हुआ था जबकि नागपुर के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। 10 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर एक विकेट खोकर 42 रन है शिखर धवन (23) आउट होने वाले बल्लेबाज हैं मुरली विजय 18 और चेतेश्वर पुजारा बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं।Related image

श्रीलंका के लिए पहला ओवर तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने फेंका जिसकी तीसरी और चैथी गेंद पर विजय ने चैके जमा दिए लाहिरु गमागे की ओर से फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में भी विजय ने चैका जमाया. नागपुर टेस्ट में शतक जमाने वाले विजय पारी की शुरुआत से ही विश्वास से भरे नजर आ रहे थे। पारी के छठे ओवर में शिखर धवन ने गमागे की गेंद पर चैका लगाया पारी के आठवें ओवर से स्पिनर दिलरुवान परेरा को आक्रमण पर लगाया गया। भारतीय टीम का पहला विकेट शिखर धवन (23 रन, 35 गेंद, चार चैके) के रूप में गिरा उन्हें दिलरुवान परेरा ने स्क्वेयर लेग पर सुरंगा लकमल से कैच कराया यह दिलरुवान परेरा का 100वां टेस्ट विकेट रहा। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और उमेश यादव को स्थान नहीं मिला है पिछले मैच में नहीं खेले शिखर धवन और मो. शमी को टीम में स्थान दिया गया है.दूसरी ओर, श्रीलंका के लिए रोशन सिल्वा अपने टेस्ट करियर का आगाज कर रहे हैं।

52 टेस्टों में 10 शतक लगा चुके मुरली विजय इस बात को लेकर ज्यादा परेशान नहीं दिख रहे कि दिल्ली टेस्ट का नतीजा कैसा रहेगा लेकिन इसके बाद होने वाली दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के इम्तिहान को लेकर ये टीम जरूर चैकन्नी होती नजर आती है मुरली विजय ने अपने तकरीबन हर सवाल के जवाब में दक्षिण अफ्रीका का जिक्र जरूर किया। मुरली विजय ने कहा, पिच पर घास है ये बात सभी मैचों में पैटर्न बन गई हम चाहते हैं कि हमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास का अच्छा मौका मिले। श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ लंबे समय से कोई मुश्किल चुनौती नहीं पेश कर पा रही फिरोजशाह कोटला पर वैसे भी भारत का पलड़ा भारी रहा है। कोटला पर खेले गए 33 टेस्ट मैचों में, भारत को 13 टेस्टों में जीत हासिल हुई है जबकि 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा यहां 14 टेस्ट ड्रॉ रहे।

निजी तौर पर भी कप्तान विराट के लिए अपने करियर का 21वां टेस्ट, जीत हासिल करने का यह शानदार मौका है भारत कोटला का नतीजा ड्रॉ भी रखता है तो इस टीम की ये लगातार 9वीं टेस्ट सीरीज जीत होगी इस तरह भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का अच्छा मौका है कप्तान विराट के निजी तौर पर 21वें टेस्ट में जीत हासिल करने का मौका होगा जो उन्हें कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका दे सकता है भारतीय फैन्स श्रीलंका से बेहतर चुनौती के साथ मैच में रोमांच की उम्मीद जरूर करेंगे लेकिन ये भी चाहेंगे कि टीम इंडिया कोटला पर एक और इतिहास रचे।