JA Teline V - шаблон joomla Форекс

4000 रन बनाने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज बल्‍लेबाज बने शिखर धवन

Cricket
Typography

विशाखापट्टनम। श्रीलंका के खिलाफ विशाखापट्टनम में हुआ तीसरा वनडे टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के लिए विशेष उपलब्धि वाला रहा धवन ने इस मैच में वनडे क्रिकेट में अपने चार हजार रन पूरे किए।

उन्होंने रविवार को वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में यह खास मुकाम हासिल किया धवन ने इस मैच में 85 गेंदों में 13 चैके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाते हुए अपनी टीम को मैच जिताने में भी मदद की भारत ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी।Image result for 4000 रन बनाने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज बल्‍लेबाज बने शिखर धवन

धवन ने 95 पारियों में अपने चार हजार रन पूरे किए हैं उनसे पहले भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ विराट कोहली ने ही कम पारियों में चार हजार रन अपने खाते में डाले। कोहली ने चार हजार रन पूरे करने के लिए 93 पारियां खेली थीं वहीं कुल पांच खिलाड़ियों ने धवन से कम पारियों में चार हजार रन पूरे किए हैं उन्होंने इस प्रारूप में 12 शतक लगाए हैं वह सबसे कम पारियों में 12 शतक लगाने वाले 5वें बल्लेबाज हैं। भारतीय बल्लेबाजों में धवन से पहले कोहली ने 83 पारियों में 12 शतक लगाए थे इसी तरह सबसे तेज 12 शतक दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने लगाए हैं दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 74 पारियों में 12 शतक जड़े हैं।

Image result for 4000 रन बनाने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज बल्‍लेबाज बने शिखर धवन