JA Teline V - шаблон joomla Форекс

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने विराट कोहली

Cricket
Typography

नई दिल्ली। विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी मौजूदा टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने उन्हें 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। आईपीएल 2018 की रिटेन डेडलाइन पर आरसीबी ने कप्तान कोहली को टीम में बरकरार रखने की कोई कसर नहीं छोड़ी।

इसके साथ ही कोहली ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (आरपीएस) द्वारा 14.5 करोड़ में खरीदे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है, जो वास्तव में उनकी लीग फीस है। एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर कुल राशि से 12.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ने वालों में विराट कोहली के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा भी शामिल हैं, जिन्हें उनकी टीमों ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।Image result for IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने विराट कोहली

खिलाड़ियों को रिटेन करने के लेकर काफी चर्चा थी, लेकिन अधिकतर उन्हीं क्रिकेटरों को टीमों से जोड़ा गया है जिनके बारे में चर्चा थी। राजस्थान रॉयल्स ने केवल एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ को चुना है, जबकि उनके साथ टेस्ट उप कप्तान डेविड वॉर्नर और भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बने रहेंगे। जिस एक प्रमुख खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया गया है, वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर हैं, जो फिर से नीलामी में शामिल होंगे। शाहरुख खान की सह स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने उनके बजाय वेस्टइंडीज के सुनील नारायण और आंद्रे रसेल का रिटेन किया है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को अपनी टीम में रखा है जबकि दक्षिण अफ्रीकी क्रिस मौरिस, युवा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने रिटेन किया है। जिन फ्रेंचाइजी टीमों ने सभी तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं, उनमें चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियन्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलौर शामिल हैं। चेन्नई ने धोनी के बाद अपनी दूसरी और तीसरी पसंद के रूप में रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना को चुना है।