JA Teline V - шаблон joomla Форекс

राजधानी में टिकट कन्फर्म नहीं होने पर एयर इंडिया में कर सकते हैं सफर !

Travel
Typography

नयी दिल्ली। अगर आपका टिकट राजधानी एक्सप्रेस में कंफर्म नहीं हो पा रहा है तो जल्द ही एयर इंडिया आपको हवाई सफर करने का मौका दे सकती है रेलवे और एयर इंडिया मिलकर इस तरह की स्कीम की घोषणा कर सकती है

राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों की एसी -1 व एसी -2 की टिकट कंफर्म नहीं तो यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए हवाई यात्रा कर सकेंगे हालांकि यह योजना पुरानी है और जब इस प्रस्ताव को एयर इंडिया ने रेलवे के समक्ष रखा था तो इस प्रस्ताव पर रेलवे ने कोई सकरात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी थी। अब एयर इंडिया के पूर्व चेयरमैन आश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन हैं रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद लोहानी ने एक बार फिर से इस योजना को हरी झंडी देने की बात कही है खबर के मुताबिक, लोहानी ने कहा कि अगर एयर इंडिया इस तरह का कोई प्रस्ताव लाता है तो हम उसे स्वीकार करेंगे।

लोहानी ने कहा कि रेलवे में भारी मांग और आपूर्ति की कमी के कारण लोगों की बड़ी संख्या में राजधानी की एसी 2 की टिकट लगभग हर दिन अनकंफर्मड होती हैं जिन भी यात्रियों की आखिरी समय पर भी टिकट कंफर्म नहीं होगी उनकी सीधी सारी जानकारी स्वयं एयर इंडिया के साथ साझा हो जाएगी। एयर इंडिया मामूली कॉम्पेटेटिव रेट्स पर यात्रियों को हवाई सफर करने के लिए ऑफर करेगी लोहानी ने कहा कि राजधानी एसी 2 टिकट का किराया हवाई यात्रा के अधिक या कम समान है हालांकि यह योजना अभी तक ऑपरेशनल नहीं हो पायी है इस पर एयर इंडिया के अंदरुनी सूत्रों का कहना है कि लोहानी का आइडिया बहुत अच्छा है लेकिन क्या किसी फायदे के आरोपों के बिना रेलवे भी प्राइवेट एयर इंडिया और अन्य प्राइवेट एयरलाइन्स के साथ समान रूप से ऐसा कर सकता है।

जब एयर इंडिया के चेयरमैन राजीव बंसल से इस संदर्भ में सवाल पूछा गया तो उन्होंने  इस योजना पर बात करते हुए कहा कि कहा कि ट्रेन और हवाई सफर के किराए में काफी अंतर है फिलहाल लोहानी के प्रस्ताव को पसंद करते हुए एयर इंडिया ने राजधानी एसी 2 के किराए को दिल्ली से मुंबई के बीच हवाई यात्रा के टिकट को मैच करने का फैसला लिया है।