JA Teline V - шаблон joomla Форекс

Nokia ने पेश किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 4100 mAh है बैटरी

Technology
Typography

नई दिल्ली। अग्रणी मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया ने अपने स्मार्टफोन सेगमेंट में नया फोन नोकिया 2 लॉन्च किया है इसे कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया जा रहा है इस फोन की खासियत है कि इसमें 4100 एमएएच की बैट्री है।

कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी 2 दिन तक चलेगी डुअल सिम सपोर्ट करने वाले नोकिया 2 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो दमदार बैटरी के अलावा इसमें 720 गुणा 1280 पिक्सल की 5 इंच की एलटीपीएस एचडी डिस्पले दी गई है। आपको बता दें कि अब नोकिया ब्रांड के फोन फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल बनाती है नई दिल्ली में आयोजित लॉन्चिंग इवेंट के दौरान कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर यूहो सरविकास ने बताया कि नोकिया 2 दुनियाभर के बाजार में 99 ईयूआर (करीब 7,500 रुपए) में मिलेगा भारतीय बाजार में यह मिड नवंबर में उपलब्ध होगा Nokia ने पेश किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, 4100 mAh है बैटरी

आगे बात करते हैं नोकिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन की स्पेशिफिकेशन के बारे में...

डिस्पले

डयुल सिम सपोर्ट वाले नोकिया 2 में 5 इंच एलटीपीएस एचडी डिस्प्ले है बाजार में यह तीन कलर ऑप्शन कॉपर ब्लैक, पीवटर ब्लैक और पीवटर व्हाइट में मिलेगा। इंडियन मार्केट में यह नोकिया का पांचवां एंड्रायड स्मार्टफोन है इससे पहले कंपनी नोकिया 6, नोकिया 3 और नोकिया 5 को भी पेश कर चुकी है।

प्रोसेसर

प्रोसेसर की बात करें तो नोकिया के नए फोन में 1.3 गीगा हर्टज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर दिया गया है फोन में 1जीबी रैम के साथ ही 8जीबी की इंटरनल मेमोरी है. जरूरत के हिसाब से इसकी मेमोरी को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है इस फोन को एक और फीचर खास बनाता है, इसमें गूगल असिस्टेंट दिया गया है यह पहला मौका है जब इस रेट के किसी स्मार्टफोन में यह फीचर दिया गया है।