JA Teline V - шаблон joomla Форекс
Grid List

भोपाल। अभी तक आपने यही सुना होगा कि लोग अपना घर बनाते हैं, लेकिन एक शख्स ने घर ही नहीं एक देश बना डाला है और उसे मान्यता दिलाने के लिए यूएन से मांग भी की है। यह कारनामा किसी और नहीं बल्कि एक भारतीय ने ही नहीं किया है। आप भी जानिये आखिर कौन है यह अपना अलग देश बनाने वाले सज्जन।

कैलिफोर्निया। ग्रामीण उत्तरी कैलिफोर्निया के एक प्राथमिक विद्यालय सहित कई इलाकों में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन अन्य लोग घायल हुए है पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है दो अस्पतालों ने बताया कि वे सात लोगों का इलाज कर रहे हैं इनमें कम से कम तीन बच्चे शामिल हैं।

नई दिल्ली। साल 2017 अब अपने अंतिम दौर से गुजर रहा है और साल 2018 आने की तैयारी में हैं, लोग अभी से न्यू ईयर प्लान बनाने में जुट गए हैं लेकिन इसी बीच फ्रांस के चर्चित भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी ने लोगों को कुछ डरा सा दिया है, दरअसल भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस के मुताबिक, साल 2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचेगी।

बगदाद। ईरान-इराक में आए भूकंप में मरने वालों की संख्या 400 तक पहुंच गई है यहां रविवार शाम को 7.3 तीव्रता का भूकंप आया था यूएस जियोलॉजिकल सर्वे का कहना है कि इस बार भूकंप का केंद्र इराकी कस्बे हलाब्जा से दक्षिण-पश्चिम में 32 किलोमीटर दूर स्थित था।

बेरुत। लेबनान और सऊदी अरब के बीच बढ़ते तनाव के बीच इस्तीफा दे चुके प्रधानमंत्री साद अल -हरीरी ने जल्द ही स्वदेश लौटने की बात कही है। रियाद से एक साक्षात्कार में हरीरी ने कहा, मैं आजाद हूं और जल्द ही लेबनान लौटूंगा। उनका यह साक्षात्कार लेबनानी राष्ट्रपति के मिशेल औउन के उस बयान के कुछ घंटे के बाद सामने आया है, जिसमें हरीरी को रियाद में नजरबंद रखने की बात कही गई थी।

बगदाद। ईरान-इराक में आए भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है भूकंप का असर ईरान में अधिक है इराक में अभी तक छह लोगों के मरने की पुष्टि हुई है ईरान से मिल रही रिपोर्टों के अनुसार इस भूकंप में बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं कई शहरों और गांवों में बिजली की आपूर्ति बंद है।

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.