JA Teline V - шаблон joomla Форекс

मिस्त्र में दो ट्रेनों की टक्कर में 42 की मौत, 180 घायल

World
Typography

काहिरा। उत्तरी मिस्र में दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक, इस हादसे में 180 लोग घायल हुए हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना एलेक्जेंद्रिया में खोरशिद स्टेशन के पास हुई जहां ट्रेनों की टक्कर के बाद एक ट्रेन का इंजन और दूसरे ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गये।

दुर्घटना स्थानीय समयनुसार 2.15 मिनट पर हुई। परिवहन मंत्री हिशाम अराफात ने बताया कि यह घटना मानवीय भूल की वजह से हुई है। इस तरह की घटना को रोकने के लिए हमें आधारभूत संरचना पर काम करना होगा। क्षेत्र में इस तरह की परियोजना पर काम किया जा रहा है लेकिन इसे पूरा करने में समय लगेगा। उन्होंने इस संबंध में अन्य कोई जानकारी नहीं दी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ट्रेनों की टक्कर के बाद घटनास्थल पर ट्रेनों की पिरामिड आकृति बन गयी और कुछ देर बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। लोग काफी घबराये हुए थे।   egypt train accident            

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटनास्थल पर 75 ऐंबुलेंसों को भेजा गया है। कुछ लोग अभी भी ट्रेन के अंदर फंसे हुए हैं जिन्हें ट्रेन के डिब्बे से निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है। राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी ने तत्काल दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि 2013 में एक ट्रेन के एक मिनीबस और अन्य वाहनों से टकराने के हादसे में एक दर्जन लोग मारे गए थे। मिस्र में सबसे जानलेवा रेल हादसा 2002 में हुआ था जब राजधानी काहिरा के पास एक ट्रेन में आग लग गई थी। इस हादसे में 370 लोग मारे गए थे।