JA Teline V - шаблон joomla Форекс

हाफिज के बाद मक्की ने उगला जहर, 'भारत के खिलाफ तेज करो जिहाद'

World
Typography

लाहौर। जमात-उद-दावा (जेयूडी) चीफ अब्दुल रहमान मक्की ने भारत के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में जिहाद तेज करने की बात कही है। पाकिस्तान सरकार की आंख के सामने अब्दुल रहमान मक्की ने भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया। मक्का ने लाहौर के अल-दावा मॉडल स्कूल में हुए एक सम्मेलन में एक भाषण में यह टिप्पणी की।

यह कार्यक्रम आतंकवादी अबू वलीद मोहम्मद को याद करने के लिए आयोजित किया गया था, जो भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा 3 मार्च 2017 को बांदीपोर में मारा गया था। इस दौरान मक्की ने सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा देने की भी बात कही। मक्की ने अबू वलीद मोहम्मद की तारीफ में कसीदे पढ़े, और एक साथ कश्मीर में ‘जिहाद‘ को छेड़ने वालों के बलिदानों को याद किया। मक्की ने जेयूडी सदस्यों को पश्चिमी देशों द्वारा जिहादी, कट्टरपंथी और आतंकी घोषित किए जाने पर कहा कि जेयूडी का लक्ष्य पाक संगठन के अलावा कश्मीर को हिंदू ताकतों से आजाद कराना है।

पाक सरकार को भारत से दोस्ती न रखने को कहा

मक्की ने हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित करने और उसे घर में गिरफ्तार करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को समझाने के लिए भारत सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि पाकिस्तान के नेतृत्व को इस्लाम के वर्चस्व, कश्मीर की मुक्ति के लिए काम करना चाहिए और नई दिल्ली से दोस्ती बंद करनी चाहिए। पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ पर, मक्की ने कहा, ‘अल्लाह ने लोगों को जिहाद के मार्ग से दूसरों को रोकने के लिए दंडित किया।‘