JA Teline V - шаблон joomla Форекс

इकबाल कास्कर के कई बड़े खुलासे, पाकिस्तान में रह रहा दाऊद

World
Typography

लखनऊ। दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर ने ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है सूत्रों के मुताबिक, इकबाल कास्कर ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया कि दाऊद अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ कराची में आलीशान 4 बंगलों में छिपा है हालांकि वो बार-बार दोहराता रहा कि साल 2003 से दाऊद से उसका कभी संपर्क नहीं हुआ।

कराची पाकिस्तान में दाऊद के ठिकानों का पता उसे मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए मालूम पड़ा है इकबाल यहीं नहीं रुका, उसने दाऊद के कराची के उन 4 ठिकानों के पते भी पुलिस को बताए हैं जहां दाऊद इन दिनों रहता है और इन चार घरों में दाऊद और उसका पूरा परिवार रहता है।

दूसरे भाई से ज्यादा संपर्क में था इकबाल

इकबाल कास्कर ने अधिकारियों को बताया कि वो अपने दूसरे भाई अनीस इब्राहिम से ज्यादा संपर्क में था मामले की जांच में जुटी एंटी-एक्सटॉर्शन सेल के अलावा आज इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम ने एक बार फिर नए सिरे से कड़ाई से पूछताछ शुरू की। ठाणे पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इकबाल कास्कर से इंटेलिजेंस ब्यूरो के दो अधिकारियों ने 3 घंटे पूछताछ की पूछताछ के दौरान इकबाल लगातार लो ब्लड प्रेशर का बहाना बनाकर बार-बार टॉयलेट जाता रहा लेकिन आईबी और एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने इकबाल से पूछताछ जारी रखी और बहाना बना रहे इकबाल कास्कर पर शिकंजा कसती रही, जिससे पता चला कि इकबाल अपने बड़े भाई अनीस इब्राहिम के लगातार संपर्क में था।

इकबाल ने बताया कि अनीस भी पाकिस्तान में ही कराची में है और उसके 3 घर हैं सूत्रों के मुताबिक जांच में खुलासा हुआ है अब तक दाऊद ने 2003 के बाद से इकबाल से केवल 3-4 बार बात की, जिसमें बहन हसीना पारकर की बीमारी, मौत की घटना पर बातचीत हुई इन मौकों पर अनीस और दाऊद के अलावा हुमायूं की भी इकबाल से बातचीत हुई। ये भी खुलासा हुआ कि अनीस इब्राहिम से इकबाल की ज्यादा नहीं बनती थी क्योंकि अनीस को इकबाल कास्कर का कोकीन ड्रग्स लेना और शराब पीना पसंद नहीं था और ये अनीस इब्राहिम की मर्जी पर था कि वो कब, कैसे और किस नंबर से इकबाल को कॉल करे इसके अलावा इंटेलिजेंस ब्यूरो के पॉलिटिकल यूनिट और एंटी एक्सटॉर्शन सेल की सख्ती से पूछताछ में इकबाल ने बताया कि साल 2016 में ठाणे के दो कॉरपोरेटर उससे मिलने उसके घर आए थे लेकिन ये दोनों कॉरपोरेटर उसके साथ पकड़े गए आरोपी मुमताज के द्वारा लाए गए थे और दोनों ही कॉरपोरेटर अलग-अलग पार्टियों के हैं।

कल तक हो सकती हैं और गिरफ्तारियां

पूछताछ के दौरान कास्कर ने बताया कि उसके पास आए इन दोनों कॉरपोरेट के साथ उसने भेजा फ्राई का डिनर किया लेकिन इस दौरान कोई बिजनेस डील या फिर एक्सटॉर्शन के धंधे की बात नहीं हुई और न ही वो इस एक्सटॉर्शन के धंधे को चला रहा था। ठाणे क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक आज देर रात और कल तक अंडरवर्ल्ड के कास्कर गैंग से जुड़े कुछ और लोगों की गिरफ्तारियां हो सकती हैं हालांकि दाऊद से जुड़े खुलासे कर रहा इकबाल कास्कर बार-बार एक्सटॉर्शन के कारोबार में खुद को बेकसूर बता रहा है उसके मुताबिक उसके साथ काम करने वाले और पकड़े गए इसरार और मुमताज उसके पीठ पीछे ये धंधे कर रहे थे उसका नाम लेकर ये एक्सटॉर्शन का धंधा चल रहा है, उसे इस बात की भी जानकारी नहीं थी।

इकबाल खुद को बता रहा बेकसूर

सूत्रों के मुताबिक आज इकबाल कास्कर से ठाणे पुलिस कमिश्नर की लंबी पूछताछ के दौरान उससे दाऊद इब्राहिम से संबंधों और हवाला पम्पिंग के बारे में भी पूछा गया लेकिन इकबाल इस बात से मुकर गया और साफ इनकार करने लगा कि वो हवाला रूट से दाऊद को पम्पिंग करता है इकबाल के मुताबिक वो अपने खाली पड़े घरों को और दुकानों को भाड़े पर चढ़ाकर कमाई करता है। सूत्रों के मुताबिक अब तक एक्सटॉर्शन के जरिए कमाई गई करोड़ों की संपत्ति की जानकारी और हवाला पम्पिंग की जानकारी पूरी तरह मिल नहीं पाई है जिसके पीछे की वजह कुछ दिन पहले डोंगरी में गिरी हुई इमारत की वजह से उसकी बिल्डिंग में आई दरार है जिसके बाद इकबाल कास्कर हसीना पारकर के घर पारकर हाउस शिफ्ट हो गया था और ऐसे में तलाशी में बैंक अकाउंट डिटेल और हवाला पम्पिंग से जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन सूत्रों और इन्वेस्टिगेशन में मिली जानकारी के आधार पर डिटेल्स खंगाली जा रही है सूत्रों के मुताबिक इकबाल कास्कर ड्रग और शराब एडिक्ट है इस पूरे मामले में उसे पता है कि उसका कबूलनामा ही बड़ा हथियार बन सकता है इसलिए वो इन्वेस्टिगेशन में सहयोग नहीं कर रहा।