JA Teline V - шаблон joomla Форекс

अफगानिस्तान में सेना के कैम्प पर आतंकी हमला, 43 सैनिकों की मौत

World
Typography

अफगानिस्तान। साउथ कंधार इलाके के माईबंद आर्मी कैंप पर गुरुवार को आतंकी हमला हुआ। हमले में लगभग 43 सैनिकों की मौत हो गई। अफगानिरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद रादमानीश ने बताया कि माइवंड जिले के सैन्य अड्डे पर एक आत्मघाती हमलावार ने एक वाहन को विस्फोट से उड़ा दिया।

इसके बाद शिविर में तैनात सैनिकों का आतंकियों के साथ संघर्ष हुआ। हमले के वक्त अड्डे पर 60 सैनिक मौजूद थे, जिसमें से 43 मारे गए, 9 घायल हुए और छह लापता हैं। सेना ने अड्डे पर दोबारा से नियंत्रण कर लिया है। तालिबान प्रवक्ता यूसुफ अहमदी ने हमले की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि इस हमले में 60 सैनिक मारे गए हैं और 5 बख्तरबंद वाहन तबाह हुए हैं। अफगान बलों पर इस हफ्ते किया गया यह तीसरा सबसे बड़ा हमला है।Image result for अफगानिस्तान में सेना के कैम्प पर आतंकी हमला, 43 सैनिकों की मौत

तालिबान द्वारा यह हमला पूर्वी पक्तिया और पड़ोसी गजनी प्रांतों पर किए गए दो बड़े पैमाने पर समन्वित हमले के बाद किया गया है। पिछले दोनों हमलों में 70 से ज्यादा लोग मारे गए और 170 से अधिक अन्य घायल हो गए थे। जांच में पता चला था कि इस हमले में करीब 1500 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। यह एक्सप्लोसिव (विस्फोटक) एक टैंकर में लाया गया था। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिकी और विदेशी सेनाएं अफगानिस्तानी फोर्स की मदद करती रही हैं। फिलहाल, यहां 8400 अमेरिकी सैनिक और 5000 नाटो सैनिक हैं। इनका मुख्य काम सलाहकार के रूप में काम करना है।छह साल पहले तक यहां एक लाख से ज्यादा अमेरिकी सैनिक थे। अमेरिकी फौज की वापसी के बाद यहां आतंकी हमलों में तेजी आई है।