JA Teline V - шаблон joomla Форекс

इस भारतीय ने बना लिया अपना देश, आप भी ले सकते हैं नागरिकता

World
Typography

भोपाल। अभी तक आपने यही सुना होगा कि लोग अपना घर बनाते हैं, लेकिन एक शख्स ने घर ही नहीं एक देश बना डाला है और उसे मान्यता दिलाने के लिए यूएन से मांग भी की है। यह कारनामा किसी और नहीं बल्कि एक भारतीय ने ही नहीं किया है। आप भी जानिये आखिर कौन है यह अपना अलग देश बनाने वाले सज्जन।

बता दें कि भारत के मध्य प्रदेश के इंदौर निवाली सुयश दीक्षित ने सूडान और मिस्त्र के बीच 800 वर्ग मील के क्षेत्र पर अपना झंडा लगाकर उसे ‘‘किंगडम ऑफ दीक्षित‘‘ घोषित किया है। यह जमीन दोनों देशों के बीच में रेगिस्तान और बंजर पड़ी है। इंदौर निवासी सुयश दीक्षित ने एक वेबसाइट बनाकर लोगों से अपने बनाए देश की नागरिकता के लेने का आवदेन करने को भी कहा है। साथ ही उन्होंने यूएन से भी मांग की है कि वह इस ‘किंगडम ऑफ दीक्षित’ देश को मान्यता दें।

सुयश ने इस देश को खुद का राजा घोषित किया है वही अपने पिता को देश का राष्ट्रपति बनाया है। देश की जनसख्या अभी सिर्फ दो लोग ही है, लेकिन उन्होंने वेबसाइट के जरिये लोगों से इस देश का नागरिक बनने को कहा है। सुयश ने लिखा है कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए लम्बा और खतरों से भरा सफर तय किया है। वह इजिप्ट से मुश्किल से निकलकर यहाँ पहुंचे हुए हैं, फेसबुक पर सुयश ने लिखा है कि इजिप्ट से निकलने पर देखते ही गोली मारने के आदेश थे, वह बड़ी मुश्किल से वहां से निकलकर यहां पहुँच पाए हैं। उन्होंने कहा मिस्र और सूडान के बीच करीब 900 स्क्वायर फीट का इलाका किसी देश का नहीं है। उन्होंने यहाँ पर अपना झंडा भी लगाया हुआ है, साथ ही कुछ पौधों के बीच भी लगाए हैं। उनका कहना है कि गोलियों की आवाजों से कहीं दूर यहाँ शांत और सुरक्षित इलाका है। यहाँ आसानी से रहा जा सकता है।