JA Teline V - шаблон joomla Форекс

1150 मर्दों की डीएनए जांच के बाद पकड़ा गया ज़ैनब का संदिग्ध हत्यारा

World
Typography

पाकिस्तान। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि दो हफ्ते की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने कसूर शहर में छह साल की बच्ची जैनब अंसारी के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन में शरीफ ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम इमरान अली अरशद है और उसकी उम्र 23 साल है।

मुख्यमंत्री ने इमरान को सीरियल किलर बताया इस प्रेस वार्ता में जैनब के पिता भी मुख्यमंत्री के साथ बैठे थे।ज़ैनब अंसारी के पिता इस्लामाबाद में शुमाइला जाफरी के मुताबिक, इमरान कसूर शहर में ही रहता है इमरान को पकड़ने के लिए सरकार की पुलिस, खुफिया और जांच एजेंसियां बीते कुछ वक्त से जुटी हुई थीं इसी के तहत ये तय किया गया था कि जैनब के घर के ढाई किलोमीटर के दायरे में रहने वाले 20 से 45 साल के सभी पुरुषों की डीएनए जांच की जाएगी।

4 जनवरी को कुरान की क्लास के लिये जाते हुए जैनब अंसारी कसूर से गायब हो गई थी जैनब को आखिरी बार एक सीसीटीवी फुटेज में एक अज्ञात आदमी का हाथ पकड़ कर जाते हुए देखा गया कुछ दिनों बाद उसका शव एक कचरे के ढेर से मिला। जांचकर्ताओं को इनमें से जैनब समेत छह पीड़ितों के शव से एक ही डीएनए के निशान मिले हैं मुख्यमंत्री शरीफ ने कहा, अगर मेरे बस में होता तो मैं इसे चैराहे पर फांसी पर लटका देता।Image result for 1150 मर्दों की डीएनए जांच के बाद पकड़ा गया ज़ैनब का संदिग्ध हत्यारा

शाहबाज शरीफ के मुताबिक, इसके तहत 1150 मर्दों के डीएनए जांच की गई इमरान का डीएनए 100 फीसदी मैच हुआ है इमरान का डीएनए न सिर्फ जैनब के रेप मामले में मैच हुआ बल्कि बीते कुछ वक्त से इस इलाके में जिन बच्चियों का रेप और मर्डर हुआ, उनमें भी इमरान का डीएनए मैच हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रेप केस में बहुत तेजी से इंसाफ हो, इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी इसके अलावा जिन बच्चियों के साथ पहले भी रेप और मर्डर हुआ था, उनके मां-पिता से भी मुलाकात की जाएगी एक कमेटी बनाकर केस की सुनवाई रोजाना करवाने की कोशिश की जाएगी।Image result for 1150 मर्दों की डीएनए जांच के बाद पकड़ा गया ज़ैनब का संदिग्ध हत्यारा

पुलिस से मिले दस्तावेज के अनुसार, 2017 से अब तक शहर में इसी तरह के 10 मामले सामने आए हैं जैनब की हत्या से करीब एक साल पहले 7 जनवरी, 2017 को हुई वारदात में एक पांच वर्षीय बच्ची आयशा बीबी अपने घर के बाहर से गुम हो गई थीं। उस दिन आयशा के पिता आसिफ बाबा का जन्मदिन था उन्होंने उस सफेद टेडी बियर को जिसे आयशा ने उन्हें गिफ्ट के रूप में दिया था, उसकी स्कूल यूनिफॉर्म और गुड़ियों के साथ संभाल के रखा है।