JA Teline V - шаблон joomla Форекс

दुबई में आज दुनिया का सबसे ऊंचा होटल खुलेगा

World
Typography

दुबई। दुनिया में सबसे ऊंचा होटल आज दुबई में खुलने जा रहा है। सोने की चमक वाले 75 मंजिला गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 मीटर है। खास बात यह है कि इससे पहले भी रिकॉर्ड दुबई के ही नाम था। पूर्व रिकॉर्डधारी जेडब्ल्यू मैरिएट मार्किस की ऊंचाई एक मीटर कम है। दुबई पूरी दुनिया में अपनी ऊंची इमारतों के लिए अक्सर चर्चा में रहता है।

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में ही है। गेवोरा होटल पेरिस के एफिल टावर से भी 56 मीटर ऊंचा है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक गेवोरा आज से मेहमानों का स्वागत करेगा। गेवोरा होटल में 528 कमरे हैं। हालांकि ऊंचाई में दूसरे नंबर पर खिसकने वाले मार्किस होटल में 1608 कमरे हैं। होटल में चार रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल और हेल्थ क्लब भी हैं। इसके अलावा 71वीं मंजिल पर स्पा भी है। Gevora Hotel Dubai

यूएई साल 2020 में ग्लोबल ट्रेड फेयर एक्सपो की मेजबानी करने वाला है। ऐसे में यूएई का उद्देश्य साल 2020 तक प्रतिवर्ष 20 लाख आगंतुकों को आकर्षित करना है। इसके लिए दुबई में एक से बढ़कर एक निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। दुबई में अत्तर ग्रुप ने बहुत ही आलीशान इमारतों का निर्माण किया है।Gevora Hotel Dubai शेख जायद रोड पर अत्तर ग्रुप ने ऐसे-ऐसे निर्माण कार्य किए हैं, जो हर किसी को आश्चर्य में डाल देंगे। दुबई अब बहुत ही खूबसूरत शहर बन चुका है। रेगिस्तान में स्थित इस शहर में अब हर कोई अपनी जिंदगी में एक ना एक बार जाने की ख्वाहिश रखता है।