JA Teline V - шаблон joomla Форекс

26/11 के आंतकियों को अदालत तक लाने में भारत की मदद करेगा अमेरिका 

World
Typography

वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि 2008 के मुंबई हमले में शामिल अपराधियों को कठघरे तक पहुंचे में वह भारत की हर संभव मदद करेगा। लश्कर आतंकी डेविड हेडली के अदालती बयान के बाद वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने बयान दिया है। हेडली ने अदालत से हमला अंजाम देने से पहले दो प्रयास विफल रहने की जानकारी दी है।

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, श्हमले के जिम्मेवार लोगों को अदालत तक लाने के हर प्रयास में अमेरिका हर संभव मदद के लिए प्रतिबद्ध है। अमेरिकी कानून के दायरे में जिसकी अनुमति है वह मदद हम कर सकते हैं।श्

उन्होंने कहा कि हमला अंजाम देने वालों को कठघरे तक लाना सुनिश्चित करना हमारी प्रतिबद्धता का संकेत है। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी हेडली के सोमवार के बयान पर किर्बी ने पूछे गए सवालों का जवाब दिया। अमेरिका से हेडली वीडियो लिंक के जरिये मुंबई की अदालत में पेश हो रहा है।

मुंबई हमले में संलिप्तता के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद अमेरिका में 35 वर्षो की कैद की सजा भुगत रहे 55 वर्षीय हेडली ने कई लोगों के बारे में जानकारी दी है। हेडली ने लश्कर का गठन करने वाले हाफिज सईद, दूसरे लश्कर कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी के साथ ही साथ साजिद मीर की भूमिका के बारे में बताया है।